×
No icon

बाकि सब्जियां भी दिखा रही तेवर, लोग परेशान 

रमजान शुरू होते ही आसमान छू रहे हैं, नींबू व तरबूज के दाम, 

सब्जियों में नींबू और तरबूज के दाम आसमान छू रहे हैं । मेवात में एक किलो नींबू की कीमत 200 और तरबूज 200 रुपए के पांच किलो हैं। थोक बाजार में नींबू करीब 180 रुपए किलो बिक रहा है और तरबूज 150 रुपए पांच किलो पिछले तीन दिनों में सब्जियों के दामों में अधिक बढ़ोतरी हुई है, क्योंकि आज तीसरा रमजान है। रमजान शुरू होते ही नींबू व तरबूज के दामों में इजाफा हुआ है। रमजान के महीने में लोग ज्यादातर नींबू और तरबूज का इस्तेमाल करते हैं इसलिए इनके दाम आसमान पर हैं। इलाके में रमजान शुरू होते ही तरबूज की डिमांड बढ़ गई है। दुकानदारों ने बताया कि तरबूज और नींबू की खपत कम होने की वजह से यह हाल है। अगर ऐसा ही रहा तो आगे चलकर तरबूज, नींबू के साथ - साथ अन्य सब्जियों के दाम भी अधिक होने की संभावना है।
रमजान माह में ज्यादा खरीदारी हो रही है, जिसके चलते सब्जियों की कीमतें आसमान छू रही हैं। इस कारण सब्जी बेचने वालों के साथ - साथ ग्राहकों को भी महंगाई की मार झेलनी पड़ रही है। अगर बात करें गांव में तो एक नींबू 10 रुपए तक बिक रहा है और तरबूज 150 रुपए का 5 किलो। जिसे गरीब लोग खरीदने से डर रहे हैं।
नींबू और तरबूज के दामों में जिस कदर उछाल आया है, उतनी ऊंची कीमतों पर भी लोग खरीद रहे हैं। रमजान में नींबू और तरबूज में पानी और ग्लूकोज की मात्रा अधिक होती है । जिसके चलते अन्य फलों के मुकाबले इनकी ज्यादा डिमांड मार्केट में है।

 

Comment As:

Comment (0)